Technology -
वर्तमान समय में भारत का हर तीसरा व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करता है, भारत मे Amazon, Flipkart, Paytm, snapdeal, Shopclues, Meeshu मुख्य पोर्टल है।
ऑनलाइन शॉपिंग का लाभ लेने वाले व्यक्ति अक्सर return भी करते है जिसमे कोई समस्या आती है तब पोर्टल के कस्टमर केअर से बात करने को ज़रूरत पड़ती है लोग अक्सर गूगल से कस्टमर केअर का नम्बर देख कर बात करने का प्रयास करते है जो कि गलत तरीका है।
ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को हमेशा ये ध्यान देना चाहिए कि किसी भी पोर्टल का कस्टमर केयर नम्बर संबंधित एप्पलीकेशन व वेबसाइट पर ही उपलब्ध होते है उसी पर सम्पर्क करना चाहिए वरना आपके साथ फ़्रॉड हो सकता है।
फ़्रॉड करने वाले लोग Google पर गलत नम्बर अंकित कर देते है जिससे लोग बेवकूफ बन जाते है।